मौसम ने एक दम ली करवट, बारिश व बादलों से फिर बड़ा सर्दी का प्रकोप

Share On :

यूपी। बदायूं: प्रदेश में बीते तीन दिन से बढ़ी सूरज की तपिश को बदले मौसम ने ठंडा कर दिया है। प्रदेश का अधिकांश क्षेत्र कल से बादलों की आगोश में था। आज भी तड़के से ही लखनऊ तथा पास के क्षेत्रों के साथ मुरादाबाद, रामपुर व बरेली में भी बूंदाबांदी जारी है।

लखनऊ के पास के जिलों सीतापुर व लखीमपुर में सुबह से ही बारिश ने लोगों को घरों में सिमटने को मजबूर कर दिया है। इस बरसात के बीच भी परीक्षा देने जा रहे छात्र-छात्राओं के साथ ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। आज यूपी बोर्ड के साथ आइसीएससी बोर्ड की इंटर की परीक्षाएं हैं। बरसात ने भले ही किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी हो, लेकिन जिन घरों में मांगलिक कार्यक्रम हैं, उनकी चिंता बढ़ गई है।

दिनभर आसमान में बादल छाये रहे, हवाओं ने ठंडक का अहसास करा दिया। कंबल और रजाई फिर बाहर निकल आए हैं। गेहूं की फसल के लिए तो मौसम का यह बदलाव फायदेमंद है, लेकिन पिछैती सरसो और सब्जियों की फसल को नुकसान पहुंच सकता है।

सप्ताहभर से दिन में चटख धूप निकल रही थी, जिससे गर्मी का अहसास होने लगा था। आज सुबह जब लोग सोकर उठे तो मौसम का नजारा बदला-बदला दिखाई दिया।धूप तो निकली, लेकिन सूरज की किरणों में गरमाहट नहीं थी। आसमान में बादल तो सुबह से ही दिख रहे थे दिन चढ़ने के साथ बादल घने होते गए। सर्द हवाएं भी चल रही थीं, जिससे जाती हुई ठंड लौटती दिखाई पड़ रही है। जिले में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...
Comments
No comments yet. Be first to leave one!

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News