पेट्रोल-डीजल की कीमतें बड़ी कर्नाटक चुनाव परिणाम बदलने का बदला, अखिलेश

Share On :

यूपी। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर करार हमला किया है. अखिलेश यादव ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहासा वृद्धि को कर्नाटक चुनाव परिणाम का बदला बताया है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट का लिखा है, “सरकार कर्नाटक चुनाव तक पेट्रोल-डीज़ल के दाम नहीं बढ़ा रही थी, लेकिन परिणाम पलटते ही इनके दामों में रिकार्डतोड़ बढ़ोत्तरी कर जनता की कमर तोड़ दी गई है. क्या जनता को सरकार के ख़िलाफ जाने की सज़ा दी जा रही है? लगता है अब सत्ताधारी जनता से भी बदले की भावना से पेश आ रहे हैं. निंदनीय!”

गौरतलब है कि सोमवार को राजधानी लखनऊ में पेट्रोल-डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए. कर्नाटक चुनाव के बाद लगातार सातवें दिन कीमत बढ़ी है. लखनऊ में पेट्रोल 77.10 रुपये प्रति लीटर है तो एक लीटर डीजल की कीमत 67.72 पैसे है.

बता दें पेट्रोलियम कंपनियां अंतररार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेम की कीमत के आधार पर घरेलू बाजार में रोजाना पेट्रोल-डीजल के भाव की समीक्षा करती है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चलते 19 दिन तक इस क्रम को रोका गया था. 14 मई से कंपनियों ने फिर दैनिक समीक्षा की शुरुआत की है. इन सात दिनों में पेट्रोल 1.13 रूपये और डीजल में 1.44 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. अकेले रविवार को ही पेट्रोल की कीमत में 33 अपिसे की वृद्धि की गई. जो पिछले साल जून में शुरू हुई दैनिक समीक्षा की व्यवस्था के बाद से सर्वाधिक एकदिनी वृद्धि है.

loading...
Comments
No comments yet. Be first to leave one!

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News