एलएलबी दलित छात्र की हत्या का मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह, गिरफ्तार

Share On :

यूपी। पिछले दिनों इलाहाबाद में एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की रेस्टोरेंट के बाहर बेरहमी से पीट-पीट कर हत्या के मामले में फरार चल रहे टीटीई विजय शंकर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले रेलवे ने भी विजय शंकर सिंह को निलंबित करते हुए जांच बैठा दी है. बता दें कि सरेराह दलित छात्र की हत्या का मामला विधानसभा में भी गूंजा था. जिसके बाद सरकार ने भी दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कही थी.

एडीजी इलाहाबाद जोन एसएनसाबत ने विजय शंकर सिंह की गिरफ़्तारी की पुष्टि की है. इस मामले में पुलिस वेटर मुन्ना सिंह चौहान और विजय शंकर सिंह के ड्राइवर समेत तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन लोगों को निलंबित भी किया गया है.

इससे पहले मंगलवार को सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मृतक छात्र के परिजनों से मुलाक़ात कर उन्हें 24.12 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी. सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज भी मृतक के गांव प्रतापगढ़ के भुलसा पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और उन्हें पांच लाख रुपये का चेक दिया.

गौरतलब है कि इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की रविवार सुबह इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. इस मामले में 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है. पिटाई से मौत के बाद उग्र छात्रों का विरोध प्रदर्शन भी जारी है.

loading...
Comments
No comments yet. Be first to leave one!

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News