13 नवंबर से आला हजरत दरगाह के उर्स का होने जा रहा है आगाज,ताजुशरिया अजहरी मियां कराएंगे उर्स-ए-रजवी में दुआ

Share On :

13 नवंबर को आला हजरत उर्स का आगाज होने जा रहा है। मथुरापुर स्थित इस्लामिक स्टडी सेंटर और बरेली सिटी में इस्लामियां मैदान में उर्स की तैयारियों को लेकर खाका बन रहा है। जमात रजा-ए-मुस्तफा और टीटीएस ने उर्स की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मथुरापुर में होने वाली उर्स के लिए वालंटियर्स को जायरीन की खिदमत के लिए लगाया जाएगा। ताजुशरिया मुफ्ती अख्तर रजा खां उर्फ अजहरी मियां कुल की रस्म में दुआ कराएंगे।

जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खां कदारी ने बताया कि उर्स की तैयारियों के लिए कार्यकारिणी सदस्यों को ताजुशरिया अख्तर रजा खां की सरपरस्ती और शहर काजी मौलाना असजद रजा खां की अध्यक्षता में बैठक कर जिम्मेदारी सौपी गई हैं। उर्स में देश-विदेश से लाखों की तादाद में अकीदतमंद शिरकत करेंगे। आयोजन की तैयारियों को लेकर मौलाना जाहिद, मौलाना इरफान, खलील खां कादरी, मुहम्मद रजा, इकरार, अब्दुल सलाम आदि ने भी अपनी राय दी। कुल की रस्म में ताजुशरिया दुआ कराएंगे।

उर्स का कार्यक्रम तैयार

13 नवंबर : सुबह नमाजे फज्र अजहरी सभागार व इस्लामिक स्टडी सेंटर पर कुरानख्वानी व नातो मनकवत होगी। इसके बाद कौमी व मिल्ली मसाइल पर चर्चा होगी। देर शाम को इंटरनेशनल नातिया मुशायरा होगा।

14 नवंबर : सुबह नमाजे फज्र कुरानख्वानी व नातो मनकवत के बाद इमाम अहमद रजा ट्रस्ट की बैठक होगी। मगरिब नमाज के बाद महफिले मीलाद, इशा नमाजे के बाद इंटरनेशनल इमाम अहमद रजा कांफ्रेंस का आयोजन, रात 01:40 बजे मुफ्ती आजम-ए-हिंद का कुल शरीफ की रस्म होगी।

15 नवंबर : सुबह नमाजे फज्र कुरानख्वानी व नातो मनकवत। उलेमा तकरीरी प्रोग्राम करेंगे। दोपहर को 02:38 बजे इमाम अहमद रजा खां फाजिले बरेलवी का कुल की रस्म अदा की जाएगी।

loading...
Comments
No comments yet. Be first to leave one!

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News