माहौल ख़राब करने का प्रयास आजमगढ़ में तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति

Share On :

यूपी। आजमगढ़ जिले में शनिवार को आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, अभी ये सामने नहीं आया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. प्रतिमा तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव की है. जहां पुलिस को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि गांव में आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, पुलिस उसकी जांच कर रही है.

बता दें कि त्रिपुरा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद मुख़र्जी की मूर्तियों को तोड़ने की घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने का मामला सामने आया था. फिलहाल पुलिस ने मूर्ति तोड़े जाने के बाद भड़के हंगामे को शांत कर दिया है. एसडीएम ने भी दूसरी मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है.

गौरतलब है कि मेरठ के मवाना में अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये. साथ उन्होंने प्रदेश के सभी डीएम और एसपी को जिले मौजूद महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे.

loading...
Comments
No comments yet. Be first to leave one!

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News